top of page

"वृक्ष ऑक्सीजन बैंक"


एस.एस. बी. रोड स्थित जैन आई टी आई कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में पी सी सी सदस्य विकास गौड़, जेल सुपरिटेंडेंट डॉ अभिषेक शर्मा ने किया पौधरोपण का आह्वान।**

पर्यावरण संरक्षण को समर्पित रोटरी क्लब श्रीगंगानगर ईस्ट के अभियान वृक्ष ऑक्सीजन बैंक का विधिवत उदघाटन वीरवार को जैन आईटीआई कॉलेज में किया गया कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप में पीसीसी सदस्य विकास गौड़, विशिष्ट अथिति जेल सुपरिंटेंडेंट डॉ अभिषेक शर्मा शामिल हुए।

अध्यक्ष विकास जैन ने बताया कि वृक्ष ऑक्सीजन बैंक की शुरुआत छात्र छात्राओं को पौधारोपण- देखभाल की शपथ दिलाकर तथा उन्हें पौधे बांटकर की गई।

कार्यक्रम में संबोधित करते हुए विकास गौड़ ने कहा कि रोटरी क्लब के द्वारा एक बहुत ही अच्छा कार्य पर्यावरण संरक्षण के लिए किया जा रहा है उन्होंने कहां की वृक्षारोपण की मुहिम को घर-घर तक पहुंचने में यह अभियान आवश्यक कामयाब होगा।

डॉ अभिषेक शर्मा ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को हर सीजन में कम से कम एक वृक्ष अवश्य लगाना चाहिए यह वृक्ष लगाना ही नहीं उसकी देखभाल की जिम्मेदारी भी उसे उठाने चाहिए।

वृक्ष ऑक्सीजन बैंक के प्रोजेक्ट चेयरमैन रोटे.एडवोकेट सुमेश शर्मा के द्वारा कार्यक्रम का संचालन किया गया कार्यक्रम को रोटरी क्लब ईस्ट पूर्व अध्यक्ष रोटे. अनिल टाटिया, रोटे.ललित डोडा ,अध्यक्ष रोटे.विकास जैन ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम में सचिव रोटे.कपिल अग्रवाल, कोषाध्यक्ष रोटे. भरत बंसल ,पूर्व अध्यक्ष रोटे.सूरज अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष रोटे.चंद्रेश गोयल, रोटे.डॉ रजनीश अग्रवाल रोटे दीपक गुप्ता भी उपस्थित रहे।

ऐसे काम करेगा "वृक्ष ऑक्सीजन बैंक":-

रोटे कपिल अग्रवाल व रोटे भरत बंसल ने बताया कि श्रीगंगानगर शहर में प्रथम वृक्ष ऑक्सीजन बैंक एक यूनिक कांसेप्ट है जो कि जैन आईटीआई में स्थापित किया गया जिस मे विभिन्न तरीके के फलदार और छायादार वृक्षों का संग्रह किया गया है यह संगृहीत वृक्ष यहां से निशुल्क वितरित किए जाएंगे वृक्ष वितरण के बाद लगभग 1 माह बाद सही से वृक्षों की देखभाल करने वाले व्यक्तियों को ड्रा द्वारा उपहार प्रदान किए जाएंगे कार्यक्रम के प्रोजेक्ट चेयरमैन रोटे सुमेश शर्मा ने बताया कि इस तरीके से उपहार देकर क्लब आमजन को वृक्ष लगाने के लिए प्रेरित करेगा



48 views0 comments

Recent Posts

See All

Comments


bottom of page